Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter
Follow palashbiswaskl on Twitter

Thursday, May 28, 2015

Rajiv Nayan Bahuguna Bahuguna एक पुरानी कथा


एक पुरानी कथा
दशकों पहले मैं और संतूर किंग पण्डित शिव कुमार शर्मा । तब मेरी दाढ़ी काली थी और उनके बाल । उस्ताद की कनपटियों से पवें फटती थीं । चिट गोरा रंग । मैंने उनकी उम्र पूछी तो 55 बताई । मैंने कहा - कमसे कम अपने पहाड़ी भाई से तो झूट मत बोलो । शिव जी सच में 30 से जयअदा नहीं लग रहे थे । बोले - यार 40 साल तो मुझे स्टेज परफॉर्म करते हो गए । तुम कहते हो तो बाल सफेद करवा दूंगा । इस घटना के 20 वर्ष बाद उस्ताद मुझे पुणे में मिले । उनकी सम्पूर्ण केश राशि धवल थी । वह मेरे पिता के संग मंच पर बैठ उनके सफेद बालों से होड़ ले रहे थे । उत्तर कर मेरे पास आये और बोले - हाँ भाई राजू मैंने वादा निभाया कि नहीं

Rajiv Nayan Bahuguna Bahuguna's photo.

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive

Contributors